Suhagrat Me Kya De Tohfa?

Suhagrat Me Kya De Tohfa?

Suhagrat.co.in

सुहागरात में क्या दें तोहफा?

सुहागरात में पत्नी का दिल जीतने के लिए दें ये उपहार!

विवाह एक न एक दिन हर स्त्री-पुरूष को करना ही पड़ता है, जोकि व्यक्तिगत तौर पर और सामाजिक तौर अनिवार्य भी है। विवाह के बंधन में बंधने के बाद स्त्री-पुरूष पति-पत्नी बन जाते हैं, जिन्हें उम्र भर प्यार और विश्वास के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना होता है।

विवाह के बाद प्यार की पहली नींव जो पड़ती है, उसकी शुरूआत होती है सुहागरात से।

जी हां, सुहागरात, जिसे कई लोग पिया मिलन की रात कहते हैं, तो कई अंग्रेजी भाषा फस्र्ट नाईट(First Night) कहते हैं। विवाह के पश्चात् पति-पत्नी के लिए सुहागरात वो पल होता है, जब दोनों को एक-दूसरे को करीब से जानने व पहचाने का मौका मिलता है, तो ऐसे में विवाह की इस पहली सुहानी और रोमांटिक रात में कुछ तो नया और खास माहौल बनाना बनता ही है।

सुहागरात को खुशनुमा और यादगार बनाने के लिए शुरूआत तोहफा या सरप्राइज़ गिफ्ट देकर हो सकती है। अपने पार्टनर को खुश करने के लिए आपको कोई न कोई भेंट अवश्य देनी चाहिए, जिससे कि आपका पार्टनर या महिला पार्टनर तांउम्र उस तोहफ को आपकी निशानी समझ कर सहज कर रख सके। अपने पास में भी और दिल में भी।

इसे भी पढ़ें- शीघ्रपतन

आप यह आर्टिकल suhagrat.co.in पर पढ़ रहे हैं..

तोहफा देने की बात को लेकर अब पहला प्रश्न यही मन में उठता है कि आखिर तोहफे में दें क्या? तो आपकी इसी दुविधा को दूर करने के लिए हम कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं, जिससे आपकी काफी हद तक मदद हो पायेगी।

1. ज्वैलरी दे सकते हैं :

Suhagrat.co.in

अक्सर देखा गया है कि स्त्रियों की पहली पसंद या फिर यूं कह लें कि कमजोरी होती है गहने। किमती गहने पहनना स्त्रियों की पसंदीदा शौक होता है। इसीलिए संभव हो सके तो आप अपनी पत्नी को सुहागरात में भेंट स्वरूप गोल्ड, डायमंड की अंगूठी या गले का हार दें।

2. प्रेम-पत्र दें भेंट में :

Suhagrat.co.in

अगर आप रचनात्मक विचार धारा में विश्वास रखते हैं या कुछ नयापन इस रात को अपने रिश्ते में लाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो आप अपने पार्टनर को जो मीठी यादें या लम्हें आपने विवाह और सगाई के मध्य में एक-दूसरे के साथ व्यतीत किये हैं या उनके साथ आपकी यादगार पिक्चर्रस हैं, तो आपको चाहिए कि आप अपने पार्टनर को अपना प्यार जतलाने के लिए प्रेम-पत्र और कोलाज की मदद लें, क्योंकि ये आप दोनों को एक-दूसरे के समीप लाने की सबसे सरल विधियां हैं। इसके अलावा ऐसा करना आप दोनों के लिए जिंदगी भर की एक सुहानी यादगार बन कर रह जायेगी।

Suhagrat Me Kya De Tohfa?

3. पत्नी को उन्हीं की पसंदीदा भेंट दें :

Suhagrat.co.in

अगर आपकी लव मैरिज है तो आप उनकी पसंद और नापसंद जरूर जानते होंगे और अगर अरेंज मैरिज है, तो भी विवाह से पूर्व आपको उनकी पसंद या नापसंद का पता होगा। अगर पता है, तो उन्हें उन्ही की पसंद का कुछ तोहफा आप इस पहली मिलन की रात को दे सकते हैं। परन्तु इतना ध्यान रखें की आप उनके लिए सूट आदि न लाएं क्योंकि कई बार ऐसा हो सकता है की आपका लाया उपहार उनके साइज का न हो, या उन्हें पसंद न आएं।

4. कुछ उत्तेजक तोहफा दें :

Suhagrat.co.in

अगर आप रोमांटिक मिजाज रखते हैं और First Night को भी रोमांटिक बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए आप अपनी नव-ब्याहता पत्नी को इनरवेअर सरप्राइज गिफ्ट दे सकते हो या कोई सुंदर और हाॅट नाईटी आदि भेंट स्वरूप दे सकते हैं। इससे सुहागकक्ष का वातावरण भी थोड़ा कामुक बन जायेगा। हां, मगर एक बात ख्याल जरूर रखें, पत्नी को कोई लेडिज सूट वगैरह तोहफे में न दें, क्योंकि हो सकता है कि नाप सही ना होने के कारण सूट पत्नी पर फिट न आये, जिससे शायद पत्नी को अच्छा ना लगे।

इसे भी पढे़- संभोग

5. उपहार टोकरी(Gift Basket) दें :

Suhagrat.co.in

क्या गिफ्ट दें, अगर आपका दिमाग यह निश्चित नहीं कर पा रहा है तो आप अपनी पत्नी को ‘उपहार टोकरी’ दे सकते हैं। इस टोकरी में उनकी पसंद की चॉकलेट्स, परफ्यूम होनी चाहिए। यह तोहफा भी एक बहुत बढ़िया विकल्प साबित हो सकता है पत्नी को खुश करने के लिए और उनके और करीब जाने के लिए।

तो ये थे वो कुछ टिप्स उपहार को लेकर, जिन्हें आप First Night में अपनी पत्नी का दिल जीतने के लिए उन्हें दे सकते हैं।
इसके अतिरिक्त अगर आप अपनी पत्नी की किसी खास पसंद के बारे में जानते हैं, तो आप उन्हें वो ही तोहफा सरप्राइज़ के रूप में दे, तो बेहतर होगा। ऐसा करना आप दोनों के रिश्ते को और भी प्यार भरा और मजबूत बनाने में मदद करेगा। और एक बात ना भूलें, इस पहली मिलन की रात को अपनी सुंदर पत्नी को सुंदर-सा गुलाब का फूल देना ना भूलें।

सेक्स समस्या से संबंधित जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें..http://chetanclinic.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *