Suhagrat Me Kaise Pyar Kare

Suhagrat Me Kaise Pyar Kare

Suhagrat.co.in

सुहागरात में पत्नी को कैसे प्यार करें?

सुहागरात हर व्यक्ति की जिंदगी में एक बार ही आता है, इसलिए इसका विशेष महत्व होता है। कई लोगों को मन में सुहागरात को लेकर तरह-तरह की मिथ्या विचार धाराएं होती है। उन्हें चिंता व घबराहट होती है कि शादी की पहली रात है, पता नहीं होगा कि नहीं होगा। होगा तो हम कैसे शुरूआत करें? खासकर जिनकी अरेंज मैरिज होती है, उन्हें बड़ा डर सताता है सुहागरात को, क्योंकि वे पहले से अपने पार्टनर को नहीं जान रहे होते हैं। उस स्थिति में बहुत-सी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, क्योंकि आपके अंदर बेचैनी और घबराहट होती है, इस बात की कि आज की रात यानी सुहागरात में हम अपने पार्टनर को कैसे फेस करेंगे।

इसके लिए बहुत ही सरल उपाय है, कि आप सबसे पहले संयम और अपने आप पर विश्वास रखें और जितना हो सके नॉर्मल रहने की कोशिश करेें। और सबसे पहली और विशेष बात का ध्यान जो आपने रखना है, वो यह है कि आपको सेक्स यानी सम्भोग के लिए जल्दबाजी या उतावलापन नहीं दिखाना है। आपको सबसे पहले अपने पार्टनर से प्यार से बात करनी हो, क्योंकि वह आपके यहां नए आए हैं, तो सबसे पहले एक-दूसरे को जानना व समझना जरूरी है कि क्या पसंद है, क्या नापसंद है। आप जितनी एक-दूसरे से बातें करेंगे, एक-दूसरे को जानेंगे, उतनी ही दोनों की आपसी समझ का तालमेल बेहतर होगा, जो आपकी शादी की लम्बी श्रवनतदमल में बहुत काम आयेगा।

आप यह हिंदी लेख suhagrat.co.in पर पढ़ रहे हैं..

उसके बाद सबसे खास और जरूरी बात जो ध्यान में रखनी चाहिए, वो यह है कि हम जब पहली बार सुहागरात को मिल रहे हैं। सुहागरात हमारी ऐसी रात होती है, जब हम पहली बार पूरी रात के लिए मिलते हैं अपने पार्टनर से, उस दिन कोइ न कोई गिफ्ट लेकर जरूर जाएँ। उसका बड़ा ही खास महत्व होता है।

जब आप सुहागरात में उपहार यानी गिफ्ट देते हो अपने पार्टनर को, तो पहली बात ये होती है कि इससे एक्ससाईटमेंट बनी रहती है, जिससे आपकी घबराट दूर होती है और साथ ही आपको बात की शुरूआत करने का एक बहाना या टाॅपिक मिल जाता है। आप गिफ्ट लेकर जायेंगे तो वो प्रभावित होगी आपसे, फिर आप बात को आगे बढ़ा सकते हैं।
इसके बाद जो ध्यान रखने वाली बात है, वो यह है कि आप अपने पार्टनर को थोड़ा समय दें उन्हें आपके घर की परिस्थिति या माहौल में ढलने की। आपकोे समझना होगा कि आपका पार्टनर अपने बचपन का घर छोड़कर नये घर नये वातावरण में आई है। उनकी परिस्थिति को जानें, कि वो किस दौर में है, अभी क्या सोचती हैं, अपने लाइफ को लेकर उनको जानने की कोशिश करें।

आगे जो बहुत अहम बात है, सुहागरात में किया जाने वाला संभोग यानी सेक्स। संभोग के लिए सबसे पहले हमने बताया आपको उतावला नहीं होना है। मगर हाँ, जब आपकी पार्टनर बातों में आपसे कंफर्टेबल फील करने लगे, तो उनके हाथ को आप अपने हाथ में ले लीजिये और बातें करते रहिए। बातों को नहीं रोकना है, बातें प्यार से करते रहिये, उसी बीच उनके हाथ को अपने हाथ में ले लीजिए और सहलाइए, प्यार से हिम्मत और विश्वास पैदा करें उनके मन में, जिससे उनको काफी राहत मिलेगी। और हां, जब आप ये महसूस कर लें कि आपकी पार्टनर अब पहले से थोड़ा सहज महसूस कर रही हैं, तो आप उनके हाथ को चूम सकते हैं। ये आपका जो हाथों का चूमना होगा, वो उनकेे अंदर विश्वास पैदा करेगा कि मेरा जो पार्टनर, वो केवल सेक्स का भूखा नहीं है और जब आप उनके हाथ को चूमेंगे, वो उसके बाद भी मुस्कराती रहें या सामान्य बनी रहें, तो आप आगे बढ़ सकते हैं।

Suhagrat Me Kaise Pyar Kare

suhagrat.co.in

धीरे-धीरे बात करते-करते उनको कुछ चुटकुले आप सुना सकते हैं या आपके अंदर जो अदा हो, क्वालिटी हो उसके जरिए उन्हें हंसी-मजाक के माहौल में ले जाइए, ताकि वो और भी कंफर्टेबल हो जाए। इसके बाद आप उनके गले, होंठों पे या उनके गाल पे किस कर सकते हैं। इसके बाद वो नाॅमर्ल हैं, तो आप आगे भी बढ़ सकते हैं।
फोरेप्ले संभोग के पहले सबसे बेहतरीन उपाय होता है और ये फोरप्ले का पार्ट है। उनके माथे को चूमना, ये आपको रिश्ते में विश्वास दिलाएंगे और हां, बहुत तरह के लोग होते हैं। कई लोग इन चीजों को पहली ही रात में करना अच्छा महसूस नहीं करते। मतलब कम्फर्टेबल फील नहीं करते, तो उसके लिए जिद या जोर-जबरदस्ती न करें, क्योंकि वो आपकी ही लाइफ पार्टनर है, आपके साथ पूरी जिंदगी रहने वाले हैं। ऐसे में उनको समझने का मौका दीजिये। अगर वो आपको समझना चाहती हैं, कि मैं अपने पार्टनर को अच्छे से जान लूं, तो उन्हें पूरा सहयोग और अवसर दें। आप भी उन्हें अपने बारे में समझने दीजिए। फिर बात को आगे बढ़ाइए।

सुहागरात में आप अपनी पार्टनर के गले पर किस करेंगे। वो अच्छा और सहजपन महसूस करती हैं तो उनको प्यार भरा हग कीजिए। हग यानी गले लगाते समय आप उनकी पीठ को सहला सकते हैं। इससे अगर वो नाॅर्मन फील करती हैं, तो फिर आगे आप बढ़ सकते हैं।

आगे आप जितनी सुगमता से बढें, उतना ज्यादा अच्छा होगा उनके लिए। अगर आपके पार्टनर को अच्छा लगता है तो आप स्मूच भी कर सकते हैं। सेक्स के लिए फोरप्ले एक अच्छी प्रोसेस है, जिसे आप सेक्स करने से पहले कर सकते हैं। ऐसा करने से आपको घबराहट नहीं होगी। सुहागरात में फोरप्ले करने से घबराहट दूर होती है और एक्साइटमेंट बना रहता है, जोकि आपको आगे काम आता है। अगर आपका पार्टनर आगे बढ़ना चाहता है तो आप उन्हें धीरे-धीरे होठों पर किस कर सकते हैं और याद रहे सब कुछ बहुत ही प्यार और केयर के साथ करना चाहिए। इससे आपसी ताल-मेल बहुत ही मजबूत बनता है, जितना ही प्यार से आप करेंगे आपकी बॉन्डिंग उतनी ही बेहतर बनेगी। जितनी ही बेहतर बॉन्डिंग बनेगी, उतना ही ज्यादा केयर, प्यार और रोमांस आपका बेहतर होगा लाइफ में। होंठों पर किस करने के बाद आपको प्यार से उनके गले और कान में किस करना चाहिए।

इसके बाद अगर आपका पार्टनर सम्भोग के लिए सचमुच तैयार है, तो आप उस प्रोग्राम के लिए भी आगे जा सकते हैं। धीरे-धीरे शरीर को सहलाएं और प्यार से आगे बढ़ते जाएंगे। आपके पार्टनर रेडी हैं, तो पहली रात में ही सुहागरात का पूर्ण आनंद ले सकते हैं और अगर उन्हें कंफर्टेबल न हों तो थोड़ा समय दें।

सुहागरात की प्रक्रिया पूरी होने में और अपनी पार्टनर के शरीर को पूरी तरह पाने में आपको पांच से आठ दिन भी लग सकते हैं, क्योंकि दुनियां में बहुत तरह के लोग होते हैं और सबकी मेंटलिटी अलग होती है, इसलिए समझने का मौका दीजिए अपने पाटनर को।

फिर ये तो आप अच्छी तरह से जानते और समझते ही हैं कि आप दोनों पति-पत्नी हैं। ऐसे में पत्नी के साथ सम्भोग होना आम बात है। वो एक न एक दिन होगा और आगे भी होता रहेगा। पूरी जिंदगी आपने एक-दूसरे के साथ गुजारनी है। ऐसे में आपको चाहिए कि सुहागरात में जल्दबाजी ना दिखायें और किसी सेक्सुअल बात के लिए जिद न करें। अपने पार्टनर पर विश्वास दिखाएं, खुद पर आत्मविश्वास और संयम रखें। खुद को हवस का भूखा साबित न करें। उन्हें धीरे-धीरे प्यार से जीतने की कोशिश करें और अगर आप उनका दिल जीत लेते हैं, तो फिर आप खुद ही देखना, आपकी पार्टनर खुद-ब-खुद आपके पहलू में आकर आपको आपसे भी ज्यादा प्यार देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *