Sex Ke Samay Dard Ki Samasya

Sex Ke Samay Dard Ki Samasya

Suhagrat.co.in

क्या आप जानती हैं कि क्यों होता है पहली बार में दर्द

सेक्स के समय दर्द की समस्या

सेक्स एक अद्भुत और आनंददायी अनुभव माना जाता है। मगर कई बार ऐसा होता है कि एक पार्ट्नर, आमतौर पर महिला को असहनिया दर्द भी होता है। मस्ती के बदले कष्ट होता है और वो ऐसा सोचती है की यह आतंक कब खत्म होगा।

समस्या खासकर के महिलाओ में होती है और 15 प्रतिशत रजोनिवृत्ति के पहले के महिलाओ में और 33 प्रतिशत रजोनिवृत्ति के बाद के स्टेज में महिलाओं को होता है। जहां पुरुष को अपार आनंद आता है, तो महिला को अपार दर्द? इस के पीछे है कई कारण:

 महिला पूर्ण तरह से उत्तेजित ना हो तो दर्द होना मुमकिन है, क्योंकि ल्यूब्रिकेशन भी कम होता है। साधारण महिलाएं जो नॉर्मली सेक्स एन्ज्वाॅय करती हैं, अगर वो तैयार हो उसके पहले ही उसके साथ शुरू हो जाएं, तो उसको दर्द महसूस होता है।

– कई महिलाओ में योनि के आस-पास के मसल्स ज्यादा टाइट होते हैं, तो उन्हें दर्द होता है। अगर ज्यादा कैफीन का सेवन करे(कॉफी, चाय, कोला) या स्ट्रॉबेरीस खाएं तो ऐसा हो सकता है

suhagrat.co.in

आप यह हिंदी लेख suhagrat.co.in पर पढ़ रहे हैं..

 अगर योनि में इन्फेक्शन हो और अंदरूनी हिस्से में सूजन आ गया है और नाजुक हो गया है, तो ऐसे हालात में सेक्स कष्टदायी होता है महिलाओं के लिए।

 मासिक स्राव के दौरान भी महिलाओं में ऐसा देखा गया है कि कई महिलाओं को दर्द होता है संभोग में।

 आहार में ऑक्सालेट की मात्रा बढ़ जाए तो ऑक्सालेट क्रिस्टल पेशाब नली में जमा होकर दर्द का कारण बन जाती है। ऐसे में पालक, टमाटर और ऑक्सालेट वाले आहार खाना बंद कर दें।

– ड्राइ वेजाइना बहुत मामूली कारण है दर्द के लिए। ऐसे में महिला को पूर्ण तरीके से उत्तेजित करें या तो सही लुब्रीकेंट का इस्तेमाल करें।

– शारीरिक दुर्बलता, तनाव, दवाई और इन्फेक्शन से महिला को रूचि नहीं होती है संभोग में और ऐसे में उस पर फोर्स किया जाए तो दर्द होता है।

Sex Ke Samay Dard Ki Samasya

– कई बार कंडोम और लुब्रीकेंट के कारण इरिटेशन हो जाता है योनि में और दर्द होने लगता है। ऐसे में कोई और कंडोम का ही इस्तेमाल करें, जिससे एलर्जी ना पैदा हो।

– अगर दर्द होता है संभोग के दौरान, तो पुरुष को तुरन्त रोक देना चाहिए और इस समस्या का पहले निदान ढूंढ लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *