Honeymoon Tips In Hindi

Honeymoon Tips In Hindi

suhagrat.co.in

सुहागरात में मजा पाने के टिप्स

सुहागरात जिंदगी की एक नई शुरुआत है, तो यौन संबंध भी इस रात का एक अहम हिस्सा है। यह रात एक ऐसी यादगार रात होनी चाहिए कि पति-पत्नी दोनों के लिए उनकी जिंदगी का सुखद पल व अहसास बन जाए। उम्र के किसी भी पड़ाव में जब दोनों पति-पत्नी इन लम्हों को याद करे, तो पूरा तन रोमांच से भर जाये और फिर से वही पल जीने को जी चाहे।
स्त्री-पुरुष दोनों इस रात को लेकर थोड़े उत्साहित रहते हैं, तो थोड़े नर्वस भी। परुष को इस बात की चिंता सताती है कि वो अपनी पत्नी को खुश कर पाएंगे या नहीं, तो वहीं पत्नी को चिंता रहती है कि पति कैसा होगा, मेरी भी परवाह करेगा या अपनी मर्जी मुझ पर खुद थोपेगा…?
कुछ टिप्स जानते हैं, जिससे आप अपनी सुहागरात को यादगार बना पाएंगे।

आप यह हिंदी लेख suhagrat.co.in पर पढ़ रहे हैं..

सुहागरात के टिप्स:

कमरे के अंदर आपसी वातावरण को रोमांटिक बनाएँ, कमरे की रोशनी को मध्यम रखें. रोमांटिक संगीत बजाइए और एकांत हो यह भी बहुत जरूरी है।

इस रात को अपने तरीके से यादगार बनाएं, क्योंकि किसी और की नकल करके आप इसे बढ़िया नहीं बना सकते हैं।

मिलन यानी सेक्स करने में जल्दबाजी न करें। पहले एक-दूसरे से बात करें। मन में कोई दूरी या झिझक नहीं रहे तो ज्यादा अच्छा है। सेक्स से संबंधित कोई भी शंका मन में नहीं रहनी चाहिए। अपने पार्टनर को कोई खास उपहार दीजिए, उसका कोई प्यारा-सा अपनी ओर से ‘निक नेम’(छोटा नाम) दीजिए, जिस नाम से केवल आप उसे पुकारेंगे और उसे भी अपना कोई प्यारा-सा नाम रखने को कहिए।

Honeymoon Tips In Hindi

इस रात कोई भी नशा न करें। न तो शराब, न सिगरेट और न किसी और तरह का नशा। नशा आपकी सुहागरात को एक बुरी रात बना देगा। सुहागरात की रात को इधर-उधर की बात करके बोझिल मत बनाइए। एक-दूसरे के परिवार के सदस्यों से भी कोई शिकायत हो, तो भी इसे इग्नोर(नज़रअंदाज) कर दीजिए।

यह भी पढ़ें- मर्दाना ताकत पायें

शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से सहज रहें, ताकि किसी भी कारण से यह रात एक बुरी याद न बन जाए। शादी से पहले ही एक-दूसरे से प्यार हो, तो सुहागरात का मजा कई गुना बढ़ जाता है। सेक्स करने से पहले एक-दूसरे को प्यार से छूना, बांहों में भरना और धीरे-धीरे एक-दूसरे के करीब आना आपको ज्यादा सहज बनाएगा। इस बात का विशेष ध्यान रखें, कि आप अपनी पार्टनर की इच्छा के विरूद्ध कोई सेक्स-कार्य न करें। वरना यह रात आपके पार्टनर लिए एक बुरा ख्वाब बन जायेगा।

Honeymoon Tips In Hindi

सेक्स के दौरान कंडोम का उपयोग करें। इससे आप दो बातों से निश्चिन्त रहेंगे। एक तो तुरन्त गर्भ ठहरने का खतरा नहीं रहेगा। दूसरा किसी संक्रमण का खतरा भी नहीं रहेगा।

कोशिश करें कि सेक्स के दौरान अपनी पार्टनर के साथ आसान सेक्स-मुद्राओं का प्रयोग करें। किसी अश्लील फिल्म के नायक-नायिकाओं से प्रेरित होकर अपनी पार्टनर से जबरन कोई ऐसा आसन न करने को न कहें, जिससे आपकी सुहागरात का मजा किरकिरा हो जाये।

सेक्स के दौरान अपने पार्टनर को शारीरिक रूप से कोई तकलीफ न दें। अगर आपका पार्टनर सेक्स के लिए राजी नहीं हो, तो उस पर अपनी मर्जी जबरदस्ती न थोपें। सेक्स के दौरान अपने पार्टनर की संतुष्टि का पूरा ध्यान रखें। तभी आपको और खासकर आपकी पत्नी व पार्टनर को मजा ज्यादा आएगा।

सम्भोग करने से पहले अपने पार्टनर को उत्तेजित करें। आपके भोजन और सेक्स के बीच में कम-से-कम 2-3 घंटे का अंतर होना चाहिए। हो सकता है आप या आपका पार्टनर पहली रात को सेक्स के लिए तैयार न हों, इसलिए पहले आपसी मशवरा करके मन और सोच की दूरियों को समाप्त कर लें। शादी के बाद सेक्स तो होना ही है, चाहे कुछ दिनों बाद हो।

सुहागरात दो जिस्मों के मिलने का दिन होता है। लेकिन अगर जिस्म से पहले दिल मिल जाएं, तो आपके रिश्ते की मजबूती कई गुना बढ़ जाएगी।

तो अगर आपके दिल न मिलें हों, तो आप कुछ दिनों के लिए सेक्स से परहेज कर सकते हैं। शादी से पहले यह जरूरी होता है, कि आपने सामने वाले व्यक्ति को मन से अपने जीवनसाथी के रूप में स्वीकार कर लिया हो।

सुहागरात से पहले यह सबसे ज्यादा जरूरी है, कि वैचारिक रूप से आप दोनों एक-दूसरे के करीब आ जाएं। अपने होने वाले पार्टनर में किसी और किसी छवि न ढूंढे। न हीं उनके किसी अकाल्पनिक रूप की कल्पना करें।

फिलहाल कुछ दिन एक-दूसरे को जानने में लगाएं। संभव हो तो हनीमून ट्रिप पर जरुर जाएं। यह आपके शादीशुदा जिंदगी की एक मजबूत नींव रखने में आपकी मदद करेगा। कोई गड़बड़ होने पर शर्मिंदा न हों, थोड़ा समय लीजिए और थोड़ी देर बाद नॉर्मल हो जाएं और इन सबसे भी ज्यादा जरूरी यह है कि पति-पत्नी के बीच जो भी हुआ हो, उसे किसी के साथ शेयर न करें। अगर कोई समस्या भी हो गई हो, तो पहले उसे आपस में हीं हल करने की कोशिश करें। अगर आप अपनी प्राइवेट बातें दूसरों को बतायेंगे, तो दूसरे अनावश्यक रूप से इसका फायदा उठा सकते हैं। हर चीज के लिए खुद को और अपने पार्टनर को समय दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *