Dulhe Ke Liye Tips

Dulhe Ke Liye Tips

दूल्हे के लिए टिप्स

सुहागरात की घबराहट को दूर करने के उपाय

suhagrat ki chinta, suhagrat ke tips, shadi ki pehli raat tips in hindi, Dulhe Ke Liye Tips, Dulhan Ke Liye Tips

सुहागरात एक ऐसी हसीन और रोमांटिक रात होती है, जिसका स्त्री हो या पुरूष दोनों को ही बेसब्री से इंतजार होता है। दोनों ही इस घड़ी के लिए तरसते रहते हैं। लेकिन इसके साथ ही दोनों के मन में सुहागरात को लेकर बहुत-सी चिंतायें, भ्रम व घबराहट भी होती है, कि कैसे होगा, शुरूआत कैसे करें? कहीं कोई चूक इस रात को डरावनी याद न बना दें।

सुहागरात को वैसे नव दम्पत्ति के प्रथम मिलन रात्रि के नाम से भी पहचाना जाता है। यानी ऐसी मान्यता है कि इस रात को पति-पत्नी पहली बार सुहागसेज पर संभोग का आनंद लेते हैं। लेकिन जैसा कि ऊपर बताया है कि चिंता व घबराहट के कारण पति-पत्नी इस रात का उतना आनंद नहीं उठा पाते, जितना कि वे उठाना की अपेक्षा रखते हैं।

कितनी विचित्र बात है कि जिस देश में स्त्री और पुरूष के गूढ़ संभोग आनंद व संभोगासनों पर कामसूत्र जैसे ग्रंथ की रचना की गई हो, वहीं सेक्स जैसे टाॅपिक पर चर्चा करना बुरा माना जाता है, घृणा की दृष्टि से देखा जाता है।

नव दम्पत्ति जहां अपनी प्रथम रात्रि यानी सुहागरात से अपने वैवाहिक जीवन की पहली नींव रखते हैं, वहीं इस रात्रि में शारीरिक मिलन भी अहम कड़ी समझा जाता है। शारीरिक मिलन यानी संभोग की दृष्टि से पुरूषों की चिंता यही रहती है सुहागरात में पत्नी को कैसे संतुष्ट कर पायेंगे, उन्हें खुश करके कैसे दिल जीता जाये इत्यादि।

आप यह हिंदी लेख suhagrat.co.in पर पढ़ रहे हैं..

ऐसे पुरूष भाईयों के लिए हम बता रहे हैं सुहागरात के कुछ खास टिप्स-

Dulhe Ke Liye Tips

1. ये सही है कि सुहागरात में पति-पत्नी पहली बार शारीरिक संबंध बनाते हैं, जोकि आवश्यक भी होता है। मगर उससे भी अधिक आवश्यकता होती है कमरे के वातावरण को खुशनुमा व रोमांटिक बनाने की। क्योंकि सुहागकक्ष का माहौल रोमांटिक होगा, तो पत्नी के अंदर सेक्स हार्मोन स्वयं ही जागृत होंगे, जो उनके अंदर की झिझक को दूर करने में सहायक होेंगे और दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ाने का अवसर भी प्रदान करेंगे। वातावरण को रोमांटिक बनाने के लिए आप अपने तन पर सुगंधित परफ्यूम लगा सकते हैं, खुशबूदार रंग-बिरंगे खिले हुए फलों से कमरे को सजा सकते हैं। कमरे के अंदर बेड के पास कुछ प्रेम करते हुए कपल्स की रोमांटिक तस्वीर लगा सकते हैं, कैंडल जलाना, धीमी आवाज में प्रेम भरा संगीत चला सकते हैं, कमरे में नीले रंग की धीमी रोशनी भी वातावरण को हाॅट व रंगीन बनाती है।

2. पति को समझने की जरूरत है कि जो स्त्री आपके सामने है, वो अब जीवन भर के लिए आपकी है और आप उनके हैं। इसलिए सुहागरात में सेक्स के लिए बच्चों की तरह जिद व उतावली का प्रदर्शन बिल्कुल न करें। इससे पत्नी के सामने आपकी छवि बिगड़ सकती है। सबसे पहले पत्नी को बातों से जीतने का प्रयास करें। बातें करेंगे तो आपको पत्नी को समझने का और आपकी पत्नी को आपको समझने का अवसर मिलेगा। यही बातों का सिलसिला आपकी पत्नी की झिझक को धीरे-धीरे दूर करेगा और सेक्स के दौरान आप दोनों ही सहज महसूस कर पायेंगे। खासकर पत्नी।

3. सुहागरात में पत्नी से बातचीत के दौरान आपके मन में जो भी शंका हो, उस पर खुलकर चर्चा करें और पत्नी की शंकाओं को भी पूछकर जानें व समझें। क्योंकि जब मन में शंका व बेचैनी होगी तो आप दोनों ही सेक्स का लुत्फ पूरी तरह नहीं उठा पाओगे, जिससे आपको सेक्स के दौरान आनंद नहीं, बल्कि झुंझलाहट होने लगेगी और आपकी सुहागरात असफल भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें- शीघ्रपतन

4. एक-दूसरे की रजामंदी के बाद जब यह सुनिश्चित हो जाये कि इस रात को आप दोनों संभोग के लिए पूरी तरह तैयार हैं, तो संभोग से पहले वातावरण और भी खुशनुमा बनाने के लिए आप अपनी पत्नी को कोई भी उनकी पसंद का सरप्राइज़ गिफ्ट दे सकते हैं। जैसे हनीमून का पैकेज देकर, कोई सुंदर ज्वैलरी देकर या कुछ भी ऐसा जिससे आपकी पार्टनर हो जाये आपकी दीवानी और रात बन जाये सुहानी।

5. सबसे जरूरी बात जो अक्सर पुरूष गलती कर बैठते हैं, वो यह है कि एकदम से सुहागकक्ष में घुसते ही पत्नी को दबोच कर सेक्स के भूखे न बनें। अगर पत्नी राजी भी है, तो भी सीधे संभोग करने न बैठ जायें। सेक्स से पहले फोरप्ले करना बहुत जरूरी होता है। सब्र से काम लें और धीरे-धीरे पत्नी के संवेदनशील अंगों को स्पर्श, चुम्बन व प्रेम करते हुए फोरप्ले को अंजाम दें। फोरप्ले से सेक्स का आनंद दोगुना हो जाता है और पत्नी भी जल्दी तृप्त हो जाती है। जोकि पहला और जरूरी फाॅर्मूला है पत्नी को अपना दीवाना बनाने का। पत्नी संतुष्ट होगी तो वह आपके पौरूष का लौहा भी मानेगी और उसे कहीं न कहीं यह भी आश्वस्त रहेगा कि कम से कम संभोग की तृप्ति तो उसे पूरी जिंदगी पति से प्राप्त होती रहेगी। और उससे भी बड़ी बात कि पत्नी को लगेगा कि उसका पति उसकी काम-भावनाओं की भी कद्र करता है। केवल अपनी ही सेक्स-तृप्ति नहीं चाहता। क्योंकि कई पत्नियों की शिकायत होती है कि उनके पति केवल अपना ‘मतलब’ हासिल करके, सो जाते हैं। उनकी काम-तृप्ति की पतियों को कद्र ही नहीं होती।

Dulhe Ke Liye Tips

Dulhe Ke Liye Tips

6. कामुक और अश्लील चर्चा व बातचीत भी पत्नी के अंदर सेक्स की भावना को जागृत करने में सहायक होते हैं। कहने का तात्पर्य है कि बिना एक-दूसरे के शरीर को छुए भी केवल कामुक व अश्लील बातें करते हुए भी उत्तेजित हुआ जा सकता है। पत्नी की आंखों में आंखें डालकर स्त्री और पुरूष की सेक्स को लेकर काल्पनिक बातें की जायें तो इससे पत्नी के अंदर सेक्स हार्मोन जागेंगे और वह भी सेक्स के लिए उतावली होने लगेगी। इसके बाद धीरे-धीरे स्वयं ही हालात ऐसे उत्पन्न हो जायेंगे कि आप दोनों ही सेक्स की प्रक्रिया आरम्भ करके अपनी-अपनी मंजिल को प्राप्त कर लेंगे।

7. यदि आपका मानना है कि सुहागरात में शराब पीने से या फिर धूम्रपान करने से आपकी सेक्स क्षमता बढ़ जायेगी और आप पत्नी को संतुष्ट कर पायेंगे तो ये आप बिल्कुल गलत सोचते हैं। ऐसा बिल्कुल ना करें। बल्कि ऐसा करने से आपके पुरूषांग में पूर्ण तनाव न आने की(नपुंसकता) और स्त्रियों में योनि का सूखापन की परेशानी उत्पन्न हो सकती हैं। कुल मिलाकर हमारी राय यही है कि स्त्री हो या पुरूष सुहागरात में शराब या फिर किसी भी प्रकार का नशा नहीं करना चाहिए। इससे सुहागरात हिट नहीं, पिट जायेगी।

यह भी पढ़ें- सफेद पानी गिरना

Suhagrat.co.in

8. सुहागरात में संभोग होना ही है, अगर यह जानते हैं, तो सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखें। सेक्स में असावधानी बरतरने से अनचाही प्रेग्नेंसी का खतरा बना रहता है और साथ ही यौन रोगों की संभावना भी बनी रहती है। इसलिए कंडोम व अन्य निरोधक वस्तुओं का प्रयोग करना न भूलें।

9. दिमागी, शारीरिक व भावनात्मक रूप से स्वयं को दुरूस्त व मजबूत रखें। हो सके तो मधुर मिलन से पूर्व अपने पार्टनर की पसंद के वस्त्र जरूर पहनें।

10. अंत में जरूरी बात कि संभोग में किसी भी प्रकार का नयापन व उल्टे-सीधे प्रयोगों को करने की गलती न करें। पहली रात को सहजता व आसान तरीकों से किया जाने वाला मैथुन ही करें। ऐसे आसानों का प्रयोग करें कि आप और आपकी पार्टनर दोनों को असुविधा न हो।

सेक्स समस्या से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें..http://chetanclinic.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *