Dulhan Ke Liye Tips

Dulhan Ke Liye Tips

Suhagrat.co.in

दुल्हन के लिए टिप्स

शादी के बाद हर स्त्री के जीवन में सुहागरात की घड़ी यानी पिया मिलन की घड़ी भी जरूर आती है। इस पल को लेकर पुरूष और स्त्री दोनों ही बहुत ज्यादा उत्सुक, बचैन और कुछ-कुछ घबराये हुए होते हैं।
खासकर स्त्रियां इस पल को लेकर बहुत ज्यादा सीरियस और भावनात्मक रूप से जुड़ी होती हैं। जहां स्त्री एक ओर अभी-अभी अपना बचपन का घर छोड़कर पति के भरोसे नये घर में आती है, वहीं दूसरी ओर सुहागरात की परीक्षा को लेकर उसके मन में तरह-तरह की शंकाएं और प्रश्न होते हैं।
सुहागरात में कुछ गलत न हो जाए, पति का सहयोग कर पाऊंगी या नहीं, पति से कैसे पेश आऊं या फिर पति कैसे पेश आयेंगे। शुरूआत कैसे होगी, क्या बात करेंगे, कैसे होगा… इसी प्रकार की कई सारी बातें दिमाग में घूमती रहती हैं।

तो चलिए हम बताते हैं आपको कि सुहागरात में आप संभोग के अतिरिक्त और क्या-क्या कर सकती हैं। आप ये 10 बातें अपने दिमाग में फिट कर लें, सुहागरात में बहुत जरूरी हैं।

1. संभोग करना ही है, जरूर नहीं :

ज्यादातर सेक्स के लिए पुरूषों को ही अधिक उत्सुक माना जाता है। मगर ऐसा नहीं है, स्त्रियों के अंदर भी सेक्स की प्रबल इच्छा होती है। मगर स्त्रियां अपनी इस फिलिंग को एकदम से नहीं दर्शातीं। धीरे-धीरे वह अपनी..

कुछ शारीरिक भाषाओं से पुरूषों को बताने का प्रयास करती हैं कि वे भी संसर्ग के लिए उत्सुक है।
ऐसी स्त्रियां सुहागरात में पति के लिए पूरी तरह से समर्पित होती हैं और ये सोचकर बैठी होती हैं कि सुहागरात में पति की बांहों में हर शारीरिक सुख का आनंद लेगी, जैसा उसने अपनी शादीशुदा सहेलियांे या फिर रिश्ते में भाभियों से सुना होता है।
ऐसे में इस बात को जान लें कि जरूरी नहीं है कि आपके पार्टनर का मन भी संभोग करने का हो रहा हो। उस पल में आप जैसा भी अनुभव कर रही हों, अपने पति से जरूर शेयर करें।
हो सकता है आप दोनों ही इस रात को संभोग के लिए तैयार न हो। दरअसल विवाह के इतने सारे लंबे-चैड़े रस्मों-रिवाज निभाते-निभाते आप इतने थक चुके होते हैं कि इस रात को पूरी तरह आराम करना चाहते हैं, ताकि अगली रात को संभोग के लिए पूरी तरह ऊर्जावान बने रहें, अतः उचित यही होगा कि आप दोनों एक-दूसरे को गले लगाकर आराम से सो जायें।

2. ना भूलें बालों में से सभी पिन्स निकालना :

शादी की पहली रात को स्त्री और पुरूष दोनों ही बहुत रोमांटिक और उत्तेजक होते हैं। खासकर स्त्रियां इस बात का ध्यान रखें कि शर्म या फिर जल्दबाजी में अपने बालों से सभी पिन्स निकालना न भूलें। अन्यथा आपके घायल होने की संभावना हो सकती है और घर में घायल दुल्हन किसी को पसंद नहीं आयेगी, इसलिए समय लेते हुए आराम से अपने पहने हुए हर वो गहने या ज्वैलरी जिससे आपको क्षति पहुंचने की संभावना हो, संभोग से पहले उतार लें।

3. खुद को परफेक्ट दिखाने की कोई जरूरत नहीं  :

आपको अपने पति के सामने खुद को एकदम परफेक्ट दिखाने या साबित करने की कोई जरूरत नहीं है। ऐसा केवल फिल्मी पर्दे पर ही होता है, असल जिंदगी में आप कैसे भी हो सकते हो। आप जैसे हो, वैसे ही पति के सामने पेश आयें। अपने वास्तविक स्वभाव से हटकर खुद को दिखाने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि ऐसा करने से आप एक तरह से अपने पति से और स्वयं से धोखा करेंगी और न ही इस पल का वास्तविक आनंद ले पायेंगी।

Dulhan Ke Liye Tips

आप यह आर्टिकल Suhagrat.co.in पर पढ़ रहे हैं..

4. मासिक धर्म का समय है, तो अपने चिकित्सक से बात करें :

यदि विवाह के समय आपको मासिक धर्म आने की संभावना है, तो ऐसे में आप अपनी सुहागरात पर अपने पति से इस बारे में बात कर लें। आप चाहें तो अपने डॉक्टर से परामर्श लेकर मासिक धर्म(पीरियड्स) की डेट को आगे बढ़वा सकती हैं।

5. अपने सभी चैकअप करवा लें :

आप चाहें तो अपने और साथ ही अपने पार्टनर के भी सभी चैकअप करवा सकती हैं। इस चैकअप में एसटीडी और किसी भी प्रकार के यौन संक्रमण के विषय में जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें। कई अस्पताल या मेडिकल सेंटर आजकल प्री-मेरिटल चैकअप करवा रहें हैं, जहां पर जाकर आप भी इस सुविधा का लाभ प्राप्त कर सकती हैं।

6. हो सकता है शादी के पहले सप्ताह तक संभोग न हो :

अगर आपकी अरेन्ज मैरिज है, तो हो सकता है कि आपको एक सप्ताह तक संभोग से वंचित भी रहना पड़े। जब तक आप अपने साथी को भली-भांति नहीं जान लें, तब तक आपको अपने साथी के साथ संबंध नहीं बनाने चाहिए। फिर भले ही 30 मिनट या 30 दिन ही क्यों न हो जाए आपके विवाह को।

7. जानबूझ कर शर्मिली दुल्हन न बनें :

अपनी शादीशुदा जिंदगी को मजबूत बनाने और सेक्स लाइफ को खुशहाल रखने के लिए यह जरूरी है कि आप दोनों एक-दूसरे के सामने खुलकर रहें। इस रात में अपने पति के साथ आप जैसा महसूस कर रही हैं, वैसा ही अनुभव अपने पति के साथ शेयर करें। अपनी पसंद नापंसद के बारे में उन्हें खुलकर बतायें। ये केवल एक रात की बात नहीं है, आपको जाने कितनी ही रातें एक साथ बितानी है, इसलिए आपकी ज्यादा चुप्पी भी आपके रिश्ते को खराब कर सकती है।

सेक्स से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.. http://chetanonline.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *